नकली पुलिस बनकर बायपास पर कर रहे थे वसूली, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

कोरबा

जिले के कटघोरा थाना में शुक्रवार 14 सितम्बर तड़के 3 से 4 बजे के बीच पुलिस को सूचना मिली कि ढेलवाडीह बायपास मार्ग पर कुछ लोग अपने आपको टीआई व पुलिस बताकर भारी वाहनों को रोककर वसूली कर रहे हैं. जिसके बाद कटघोरा पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और 5 लोगों को गिरफ्तार किया.

जानकारी के मुताबिक ट्रक मालिक अफसर अंसारी के ड्राइवर हार्दिक अंसारी (44 वर्ष), पिता- शेखवत अंसारी निवासी गढ़वा झारखंड ने कटघोरा थाना में लिखित शिकायत की है कि ट्रक क्रमांक CG12 BJ 6068 में रायपुर से चावल लोड कर फरबेसगंज बिहार जा रहा था. इस दौरान रात के समय लगभग 3:15 बजे ढेलवाडीह बायपास पर एक बोलेरो वाहन क्रमांक CG12 BG 9852 सायरन बजाते हुए पहुंची और ट्रक के पास आई. बोलेरो से 5 लोग उतरे और अपने आपको टीआई और पुलिस बताते हुए डराने धमकाने लगे. गाड़ी का पेपर व बिल्टी मांगने लगे, गाड़ी के सभी पेपर दिखाने के बाद भी वे मुझे जबरदस्ती गाड़ी से खींचकर बाहर निकालने लगे. इसके बाद कागजात सही नहीं है कहकर पैसे की मांग करने लगे और पैसा नहीं देने पर जेल भेजने की बात करने लगे. आरोपियों ने उसके पास रखे 2000 नगद और उसके मोबाइल को भी छीन कर अपने पास रख लिया.

ये भी पढ़ें :  राज्यपाल रमेन डेका के मुख्य आतिथ्य में आज "दिव्य कला शक्ति" का कार्यक्रम हुआ संपन्न, दिव्यांगजन समाज पर बोझ नहीं हैं : राज्यपाल डेका

ड्राइवर ने बताया कि वे सड़क पर जा रहे सभी भारी वाहनों से वसूली कर रहे थे और सभी एक दूसरे को साहब कहकर बुला रहे थे.

मामले की शिकायत मिलने पर कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर कटघोरा थाना पुलिस ने पकड़े गए पांचों आरोपियों पर अपराध पंजीबद्ध करते हुए धारा 126 (2), 119 (2), 310 (2) के तहत माननीय न्यायालय पेश कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया है. पकड़े गए चार आरोपी SECL के अधिकारी और कर्मचारी हैं. वही अन्य 1 और आरोपी का शामिल होना पाया गया है.

ये भी पढ़ें :  इन्द्रावती टायगर रिजर्व के कोर क्षेत्र में आने वाले ग्रामीणों के विस्थापन हेतु तिथि में संशोधन

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान:

1. मुकेश केशरवानी, पिता- प्रदीप केशरवानी, उम्र 36, वर्ष- निवासी केरा रोड, थाना- शिवरीनारायण, जिला जांजगीर चांपा

2. अभिषेक मीणा, पिता- रामप्रसाद मीणा, उम्र 26 वर्ष, निवासी- आदर्श नगर जयपुर, थाना सांगानेर, जिला जयपुर, राजस्थान

3.विकास मीणा, पिता- स्वर्गीय सतीश मीणा, उम्र 28 वर्ष, निवासी सनसिटी सीकर, जयपुर राजस्थान

ये भी पढ़ें :  रायपुर ब्रेकिंग : फिर से शुरू होगा सहायता केंद्र, बीजेपी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे में मंत्री सुनेंगे जनता की समस्या

4. दिलीप कुमार यादव, पिता- परदेशीराम यादव, उम्र 25 वर्ष, निवासी सिंघाली बस्ती, थाना बांकीमोंगरा कोरबा

5. हरप्रसाद पटेल, पिता- स्वर्गीय संतोष पटेल, उम्र 27 वर्ष, निवासी- बलगी- थाना बांकीमोंगरा, कोरबा.

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment